शादी के लिए इस्तिखारा 5/5 (6)

शादी के लिए इस्तिखारा

शादी के लिए इस्तिखारा – Shadi Ke Liye Istikhara, Dua, Wazifa, Amal, Upay, Tarika, हर कोई चाहे वो लड़का हो या लड़की अपनी पसंद की और जल्दी शादी करना चाहते है इसलिए हम आपको पसंद की शादी का इस्तिखारा और किसी के नाम से इस्तिखारा करना बता रहे है. इसके अलावा हम आपको इस्तिखारा करने का सही तरीका भी बतायेगे

Shadi Ke Liye Istikhara

शादी के लिए इस्तिखारा करना कैसा होता है और इसके क्या फायदे होते है।इस्तिखारा से जुड़ी हर जरूरी और अहम बातें हम आपको बताने जा रहे हैं।शादी से पहले इस्तखारा करना बहुत ही जरूरत होता है।हर मुश्किल के हल के लिए इस्तिखारा लाजमी है।

अगर शादी के लिए रिश्ता आया है वह आपके हक में बेहतर है या नहीं उसके लिए इस्तिखारा जरूर करना चाहिए।इस्तिखारा कैसे करते हैं इसका तरीका क्या है।इस्तिखारा का मतलब क्या है ऐसे कई तरह के सवालों के जवाब हम आपको बताते हैं।इस्तिखारा का मतलब होता अल्लाह ताला से मशवरा लेना।

शादी के लिए इस्तिखारा

शादी के लिए इस्तिखारा

अपने काम की भलाई के लिए अल्लाह ताला से मशवरा लेना बेहद ही जरूरी है।शादी के लिए इस्तिखारा का तरीका निहायतआसान है।जब भी किसी लड़की या लड़के का रिश्ता आए चाहिए।कि अल्लाह ताला से मशवरा ले अपना फैसला खुद ना करें।

क्योंकि पूरी जिंदगी का मामला होता है जल्दबाजी जरा सी भी ना करें।अल्लाह ताला रहीम करीमहैं।अगर अल्लाह ताला से मशवरा करेंगे तो बहुत सारी परेशानियों से बच जाएंगे।इस्तिखारा बहुत ही सिंपल और आसान है।अगर लड़की है तो लड़की खुद करें या उसकी मां करें।अगर लड़का है तो खुद करेगा उसकी मां करें।इस्तिखारा आपको रात में सोते वक्त करना है।

अकेले होना चाहिए कोई रुकावट नहीं होना चाहिए।कमरे में अकेले करें बिस्तर पर बैठकर यह इस्तिखारा करना है बिस्तर एकदम पाक होना चाहिए।बिस्तर पर बैठ कर 11 बार दरूदे इब्राहिम पढ़े और 33 बार शुरे फलक आखिर में 11 बदरू इब्राहिम।3 दिन में आपको ख्वाब में नजर आ जाएगा।अगर नहीं आए तो 11 दिन तक इस्तिखारा जारी रखें।

पसंद की शादी का इस्तिखारा

पसंद की शादी का इस्तिखारा – Pasand Ki Shadi Ka Istikhara, Dua, Wazifa, Amal, Upay, Tarika, बाज़ लड़की और लड़कियों के दिल में यह ख्याल आते रहते हैं।कि अगर हम पसंद की शादी करना चाहते हैं।उससे कई तरह के सवाल जुड़े होते हैं कि पसंद की शादी करना हमारे लिए बेहतर है या नहीं। इसके लिए इस्तिखारा करना जरूरी हैं।

इस्तिखारा को अगर लड़की या लड़का खुद करना चाहे तो कर सकते हैं नहीं तो वाल्दावालिदखुद कर ले।या घर का और कोई फिकर मत इंसान जो अपनी बेटियों की भलाई या लड़के की भलाई के लिए करना चाहता है तो कर ले।

इस इस्तिखारा को आपको 7 दिन मुकम्मल करना है।लेकिन आपको पहले ही दिन इस इस्तिखाराका असर नजर आने लगेगा।लेकिन अगर नहीं आए तो आप 7 दिन लगातार करते रहें।आपको पहले ही दिन इस रिश्ते से जुड़े मालूमात ज़ाहिर होना शुरू हो जाएगा।

Pasand Ki Shadi Ka Istikhara

कि वह रिश्ता आपके लिए किस तरह बेहतर साबित है या नहीं।सबसे पहले आप अपना बिस्तर पाक रखना है और आपको कमरे में अकेले रहना है। बिस्तर परकोई बैठे नहीं पाक चादर बिछा लीजिए इस्तिखारा को करने से पहले।

रात को सोने से पहले इस्तिखारा को करना अव्वल आखिर 21 मर्तबा दरूदे पाक के साथ।आपको1100 मर्तबा याखाबिरों इस इस्म मुबारक की तिलावत करनी है।यकीन ए कामिल के साथ आपको इस इस्तिखारा को करना लाजमी है।

क्योंकि अल्लाह की जात पर भरोसा करना बेहद ही जरूरी होता है।इस्तिखारा का मतलब होता है अल्लाह से मशवरा लेना।इस्तिखारा में अल्लाह खुद अपने मशवरे के साथ शामिल होते हैं।पसंद की शादी के लिए बहुत ही पावरफुल इस्तिखारा है।

इस्तिखारा करने का सही तरीका

इस्तिखारा करने का सही तरीका – Istikhara Karne Ka Sahi Tarika, अगर आपइस्तिखारा जानना चाहते हैं।जो किसी भी मसले के लिए खुद ही इस्तिखारा करना चाहते हैं।तो बेफिक्र रहे हम आपको इस्तिखारा का सही तरीका बताते हैं।हर इंसान इस्तिखारा खुद ही करना चाहते हैं।

अपने नए काम के लिए और उससे जुड़ी हुई बातों का जायजा तलाश करने के लिए कि काम उसके हक में कितना बेहतर है यानहीं।इस्तिखारा के लिए नक्श तैयार करिए काला स्केच पेन जाफरान से लिखने के लिए तैयार कर लीजिए।

इशा के बाद आपको यह इस्तिखारा करना है।2 रकात नमाज पढ़ने हैं पहली रकात में सूरह फातिहा के बाद सुरहशम्स 7 बार पढ़नी हैं

Istikhara Karne Ka Sahi Tarika

پشاللهالتمنالرحيموالفوخمهاوالقمرإذاتلاهاوالنهاراذاجلاهاوالليلإذايشمهاوالسماءومابنهاوارضواحمهاوتیواسمهافألهمهافجورهاوتقواهاقدأفلحمنزمان

दूसरी रकात में आपको सूरह फातिहा के बाद सूरह लैल 7 बार पढ़नी है

عبداللهالرحمنالرحيموالليلإذاغشیوالنهارإذاتجلىوماخلقالگواناتسعيملشتىفامامنغظیواتقىوصلّقبالحسنىتفسيرليرة

उसके बाद अपने मकसद के लिए अल्लाह रब्बुल इज्जत से दुआ करें।और जो नक्श अपने पहले तैयार करी हुई थी उसको अपने तकिया के नीचे रख कर सो जाए।उसी रात सब कुछ इंशा अल्लाह नजर आ जाएगा।

इस नमाज और नस्क के जरिए दिल में सोते वक्त अपने मकसद को जहन में बैठा ले ख्वाब में दिख जाएगा।अगर एक रात में असर नहीं दिखता है तो आप इस्तिखारा को 3 रात लगातार करते रहे।इस्तिखारा करने का बेहतर और सबसे नायाब और आसान तरीका है।इससे फायदा जरूर हासिल करें।

किसी के नाम से इस्तिखारा

किसी के नाम से इस्तिखारा – Kisi Ke Naam Se Istikhara, अगर आप किसी के नाम का इस्तिखारा करना चाहते हैं और कुछ मसले हैं जिसको हलकरना चाहते हैं।इस्तिखारा का तरीका हासिल करना चाहते हैं तो बेफिक्र मंद रहे हम आपको इस्तिखारा का तरीका बताते हैं।

एक बार हजरत इमाम अली रजि अल्लाह ताला अन्हा की खिदमत में एक शख्स हाजिर हुआ।और अली रजि अल्लाह ताला से फरमाया।कि अपने अल्लाह से तलब कैसे करें तो हजरत अली ने फरमाया इस्तिखारा से।

फिर हजरत अली से इस्तिखारा का बेहतर दिन पूछा हजरत इमाम रजा अल्लाह ताला ने बेहतर दिन जुम्मे का बताया।हजरत अली सेपूछा बेहतर वक्त तो हजरत अली ने फरमाया जुम्मे की रात का वक्त सिर्फ हजरत अली से पूछा बेहतर टाइम कौन सा रहेगा।

Kisi Ke Naam Se Istikhara

हजरत अली ने फरमाया ईशा के बाद का जब आप नमाज से फारिक हो जाए।फिर उस शख्स ने हजरत अली से पूछा कि इस्तिखारा करने का तरीका क्या है।हजरत अली ने फरमाया फर्ज नमाज के बाद 2 रकात नमाज पढ़े अल्लाह की तारीफ करें अल्लाह से कहेंअल्लहा मैं तुझ से गैरतलबकरता हूं।

फिर भी अगर आपके दिल को सुकून हासिल ना हो तो आप मिट्टी का एक बर्तन ले और उसमें पानी रखें।दरख़्त के पत्ते पर अल्लाह का नाम लिखें पत्ते को पानी में डालकर बार-बार कहते रहे की अल्लाह मै तेरी रहमत चाहता हूं।अ

गर पत्ता खाने काबा की तरफ चला जाए तो काम होगा।लेकिन थोड़ा वक्त लगेगा अगर पत्ता चलने लगे तो बेहतर होगा।तरीका बेहद ही पावरफुल है इसको करते वक्त अपना मकसद जेहन में रखें।आप अपने इस इस्तिखारा में इंशाल्लाह जरूर कामयाबी हासिल कर लेंगे

Har ladka ho ya ladki chahate hai ki unki shadi ek aache ladke ya ladki se ho or unki pasand se ho, isliye aaj hum aapko Shadi Ke Liye Istikhara, Dua, Wazifa, Amal, Upay, Tarika bata rahe hai.

Ise Pasand Ki Shadi Ka Istikhara, Dua, Wazifa, Amal, Upay, Tarika bhi kaha jata hai.

Iske alawa hum aapko Istikhara Karne Ka Sahi Tarika or Kisi Ke Naam Se Istikhara karna bhi batayege.

#शादी #के #लिए #इस्तिखारा #पसंद
#की #का #करने #का #सही #तरीका
#किसी #नाम #से #Shadi #Ke
#Liye #Istikhara #Dua
#Wazifa #Amal #Upay
#Tarika #Pasand #Karne
#Sahi #Kisi #Naam #Se

अच्छा रिश्ता आने का अमल

Please rate this

This entry was posted in Amliyat.