किसी को नेक बनाने का वजीफा 5/5 (5)

किसी को नेक बनाने का वजीफा

किसी को नेक बनाने का वजीफा – Kisi Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu, खुदा को नेक बन्दे ही पसंद है और इंसान को भी, इसलिए आज हम आपको औलाद को नेक बनाने का वजीफा और शोहर को नेक बनाने का वजीफा और बीवी को नेक बनाने का वजीफा बता रहे है.

Kisi Ko Naik Banane Ka Wazifa

किसी भी परिवार की खुशहाली उसके सदस्यों की नेक-नीयत पर भी निर्भर करती है। अगर परिवार का कोई सदस्य बदनीयत का हो। बड़े-छोटे का लिहाज नहीं रखता हो। रिश्तों की मान-मर्यादा का जरा भी ख्याल नहीं करते हुए नफरमादार बना रहता हो।

शौहर की अपने बीवी के प्रति नेकी की भावना नहीं रखता हो, या फिर बीवी अपने शौहर के प्रति फरमावरदार नहीं हो। कई बार ऐसे हालात अनजाने में बन जाते हैं, तो कुछ मामलों में स्वार्थ, दुश्मनी, जलन, ईष्र्या, आदि बुराइयों के कारण ऐसी परिस्थितियां बनती हैं।

किसी को नेक बनाने का वजीफा - Kisi Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu

किसी को नेक बनाने का वजीफा – Kisi Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu

जब आप किसी को कुछ करने के लिए कहते हैं, और वह आपकी बात को सिरे से इनकार कर देता है तब अपको महसूस होता है कि वह आपका कहना नहीं मान रहा है।  कारण जो भी इस स्थिति में परिवार अनगिनत समस्याओं से घिर जाता है।

परिवार की तरक्की रूक जाती है। समाज मंे इज्जत जाती रहती है। इसलिए यह जरूरी है कि परिवार के सदस्य र्कुआन-ए-पाक में दिए गए नेक बनाने के वजीफे का अमल करें। यहां नेक बनाने से मतलब अपने वश में करने से है। इसके लिए अमल करने का बहुत ही अहम आयत दिया गया है। वह है-

अल्ल ताअलु अय्या उतुनि मुसिलमीना या खयरा अल मकसूदीना या खयरल मतलुबिना या खयरल महबूबिना युहीबाबुनहुं कहबीवलालहि वल्ल्जिना आमतु अश्ददु हब्बल लिल्लाह।

इसे फज्र और मगरीब की नमाज के बाद 11 बार पढ़ने से किसी को भी अपने वश में किया जा सकता है। इसे पढ़ने से पहले और अंत में 11-11 बार दरूद शरीफ को पढ़ना भी अच्छा होता है।

औलाद को नेक बनाने का वजीफा

औलाद को नेक बनाने का वजीफा – Aulad Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu, औलाद की मनमानी किसी को बर्दाश्त नहीं होती। हर मां-बाप चहता है कि उसकी औलाद नेक बना रहे। उनकी हर आज्ञा का पालन करे और परिवार-समाज कें दूसरे सदस्यों के सामने तहजीब और तमीज के साथ पेश आए।

ऐसा नहीं होने की स्थिति में औलाद को नेक बनाने के वजीफे की मदद लेनी चाहिए। जिद्दी, झगड़ालू या अनुशानहीन बच्चों के लिए अलग-अलग आयतें दी गई हैं। इस बारे में मौलवी से राय-मश्वीरा कर लेना चाहिए। इस्लाम में उसे पढ़ने का तरीका इस प्रकार बताया गया है-

Aulad Ko Naik Banane Ka Wazifa

  • इस वजीफे को किसी भी दिन अपनी सुविधानुसार पढ़ा जा सकता है, किंतु सुबह 11 बजे तक का समय अच्छा बताया गया है।
  • सबसे पहले अच्छी तरह से वजू बना लें और अपने सामने नेक बनाने वाले औलाद को बिठा लें। उसके माथे पर हाथ रखकर प्यार से सहलाएं।
  • प्यार-दुलार करते हुए उसकी तारीफ करें। यहां तक कि उसकी सभी खूबियों को बताते हुए इस्म मुबारक अल शहीदु 1000 बार पढ़ें।
  • इसे पढ़ने पहले और बाद में 21-21 बार दुरूदे शरीफ भी पढ़ें। अंत में औलाद के सिर पर तीन बार फूंक मारें।
  • इस वजीफे के अमल की कोई मियाद नहीं है, लेकिन अपनी इच्छानुसार रोजाना तबतक करते रहें, जबतक कि उसमें सुधार के लक्षण नहीं दिखने लगे।
  • इसे बच्चे की कोई रिश्तेदार औरत या माता भी कर सकती हैं, लेकिन उन्हें माहवारी के दौरान इस अमल को रोकने की सख्त हिदायत दी गई है।

शौहर को नेक बनाने का वजीफा

शौहर को नेक बनाने का वजीफा – Shohar Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu, किसी भी दंपति का वैवाहिक जीवन खुशहाल तभी बना रहता है जब मियां और बीवी के बीच प्यार-मोहब्बत बना रहे। कई बार शौहर अपनी बीवी को पसंद नहीं करने लगता है। उसे बात-बात पर दुत्कारता है।

परिवार में औरों सामने जलील कर देता है। ताने सुनाता है। हर काम में मीनमेख निकालता है। इससे बीवी के मन को बहुत आघात पहुंचता है। इस तरह से परेशान बीवी को चाहिए कि वह शौहर को नेक बनाने का वजीफा पढ़े और कुछ टोटका भी करे।

ऐसा करने से शौहर उसका दीवाना बन जाएगा और फिर वह उसे कभी नहीं सताएगा। किसी मौलवी से शौहर को दीवाना बनाने के वजीफे के तर्जुमा के बारे में मालूम कर निम्न तरीके से पढ़ना चाहिए।

Shohar Ko Naik Banane Ka Wazifa

  • किसी भी विवाहिता यह वजीफा एक सख्त हिदायत को मानते हुए पढ़ने की शुरूआत करनी चाहिए। हिदायत के तौर पर माहवारी के दिन वजीफा नहीं पढ़े।
  •  पाक-साफ होकर सुबह की नमाज के बाद वजु बनाकर सुकून वाले स्थान पर इसकी शुरूआत 11 बार दारूद शरीफ पढ़कर करें। बताए गए आयत हा या हक्कु बिहाक्की को 111 बार पढ़ें।
  • उसके बाद फिर से 11 बार दारूद शरीफ पढ़ें और अंत में हाथ में रखी काली मिर्च पर फूंक मारें। उसके बाद इसे जला दें।
  • इस अमल को चालीस दिनों तक करते हुए 50 000 बार आयतें पढ़नी हैं। बीच में माहवारी के दिनों में पांच दिन स्थगित कर इसे 45 दिनों में पूरा करें।
  • वजीफा पढ़ने के दौरान शौहर की पसंद-नापसंद का ख्याल रखें और अपनी ओर से कोई भूल नहीं होने दें।

बीवी को नेक बनाने का वजीफा

बीवी को नेक बनाने का वजीफा – Biwi Ko Nek Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu, हर शौहर चाहता है कि उसकी बीवी उसके इशारे पर चले। उसकी बादाखिलाफी कभी नहीं करे। परिवार के सभी सदस्यों के साथ इज्जत और अदब से पेश आए।

जबकि कुछ बीवियों को उनका शौहर पसंद नहीं आता है, या फिर वह अपने पूर्व प्रेमी को भूल नहीं पाती है। इस कारण शौहर के प्रति फरमावरदार नहीं बन पाती।

उनकी नेक बीवी नहीं होने शिकायत शौहर से लेकर परिवार के दूसरे सदस्यों की भी रहती है। ऐसे शौहर को चाहिए कि वह अपनी बीवी को काबू में लाए,

उसके दिल में मोहब्बत पैदा करे और नेक बनाने का वजीफा पढ़े। बीवी को वश में करने के वजीफे के वास्ते र्कुआन-ए-पाक में दिया गए आयत की छोटी सी पंक्ति है –

Biwi Ko Nek Banane Ka Wazifa

या अल्लाहो, या लतिफो या वादूदू।

  • इसकी शुरूआत किस भी दिन से सुबह 11 बजे तक कर सकते हैं। ताजा वजू बनाकर प्रतिदिन फज्र में 11 बार और ईशा में भी 11 बार नमाज पढ़ने के बाद दिए गए आयत को 111 बार पढ़ना चाहिए।
  • इसे पढ़ने से पहले और बाद में 11-11 बार दरूदे शरीफ भी पढ़ें। फिर अल्लाह से दोनों हाथ फैलाकर दुआ मांगे कि बीवी के दिल में आपके प्रति बेइंतहा मोहब्बत पैदा करे वह हमेशा आपकी फरमावरदार बनकर रहे। उसके दिल में किसी और की मोहब्बत है, तो उसे भूल जाए।
  • इस दुआ के बाद साथ रखे शक्कर पर दम करें और उसे बीवी को जरूर खिलाएं। इस अमल को लगतातर 41 दिनों करें। दो हफ्ते में ही फर्क नजर आएगा। बहुत जल्द ही बीवी नेक दिल मोहब्बत करने वाली बन जाएगी।

kahate hai naik bande ko insan to kya khuda bhi pasand karte hai, isliye aaj hum aapko Kisi Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu bata rahe hai. Iske alawa aaj hum aapko Aulad Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu or Shohar Ko Naik Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu or Biwi Ko Nek Banane Ka Wazifa, Dua, Amal, Upay, Tarika, Hindi, Urdu bata rahe hai.

#किसी #को #नेक #बनाने #का #वजीफा
#औलाद #शोहर #बीवी #Kisi #Ko
#Naik #Banane #Ka #Wazifa
#Dua #Amal #Upay #Tarika
#Hindi #Urdu #Aulad #Shohar
#Biwi #Nek

किसी को अपनी तरफ मेल करने का अमल

Please rate this

This entry was posted in Amliyat.